भूतपूर्व मंत्री जी ने की स्टेंडअप कॉमेडी

386


जीवन के रसों के बारे में जो जानते हैं वो मानते हैं कि हास्य रस यानी कॉमेडी नो रसों में सबसे ज़्यादा लोकप्रिय है। अब वो जमाना जो चुका है जब भारतीय नाटकों में, फ़िल्मों में हमेशा हसाने के लिए एक किरादर अलग से बुलाया जाता था। अब जमाना ये है कि बड़े-बड़े स्टार, बड़े-बडे संगीतकार, बडे-बड़े राजनेता हसाने के लिए कॉमेडियन लोगों के पास स्टेज पर आते हैं। अमेजन प्राइम वीडियों पर वन माइक स्टेंड एक ऐसा ही प्रोग्राम है। जिसमें आपको नेता और अभीनेता दोनों एक ही मंच पर हसायेंगे।

निर्देशक: क्रीति गोगिया, अंगशुमान घोष, स्टेफन ऐलेक्जेंडर, मनु प्रकाश सिंह
लेखक: ध्रुव दशपांडे, सिधार्थ दुदेजा, एश्वर्या मोहनराज, पवित्रा शेट्टी, सपन वर्मा
कलाकार:  सपन वर्मा, भुवन बाम, जाकिर खान, तापसी पन्नु, अंगद सिंह रानयाल, रिचा चड्ढा, आशीष शाक्या, विशाल ददलानी, रोहन जोशी, शशि थरूर, कुनाल कामरा
सीजन: 1 (2019)
प्लेटफार्म: अमेजन प्राइम

पैकेज क्या है?

सपन वर्मा मशहूर स्टेंडअप कॉमेडियन हैं। मुम्बई वाले तो उन्हें जानते ही होंगे क्योंकि मुम्बई टूरिज़्म के बारे में उनसे अच्छा अनुभव और किसी के पास नहीं होगा। सपन वर्मा आपको पसंद हैं तो अच्छी बात है अगर नहीं तो फिर भी वो आपको हर एपीसोड में नज़र आयेंगे।

सपन वर्मा के साथ आपको हर एपीसोड में एक स्टेंडअप कॉमेडियन के साथ कोई अलग ही शख़्सियत नज़र आयेंगी। जिनकों आपने देखा तो ज़रूर होगा लेकिन सोचा कभी नहीं होगा कि ये भी स्टेंडअप कॉमेड़ी कर सकते हैं । जिनके नाम और जोड़ी इस तरह से हैं:

सपन वर्मा भुवन बामजाकिर ख़ान

सपन वर्मा- तापसी पन्नुअंगद सिंह रानयाल

सपन वर्मा-ऋचा चड्ढाआशीष शाक्या

सपन वर्मा- विशाल ददलानीरोहन जोशी

सपन वर्मा-शशि थरूर-कुनाल कामरा

अब इन नामों को देखने के बाद आप खुद अंदाजा लगा सकते हैं। सोलह किरदारोंं वाले भुवन बाम जाकिर खान के साथ जब अपनी लाइफ की जर्नी के बारे में बतायेंगे तो कितना मज़ा आयेगा। तापसी पन्नु, पिंक, मुल्क जैसी फ़िल्मों की गम्भीर अदाकारा जब अंगद सिंह के साथ अपने बॉलीवुड के सफर के बारे में मजेदार बातें बतायेंगी। बॉलीवुड के लोगों के बारे में मजेदार किस्से सुनायेगीं और स्टेज पर आकर स्टेंडअप कॉमेड़ी करेंगी तो कितना मज़ा आने वाला है। विशाल ददलानी अब तक जिनका सिर्फ मधुर संगीत लोगों ने सुना है जब वो रोहन जोशी जैसे स्टेंडअप कॉमेडियन के साथ स्टेज पर कॉमेड़ी करेंगे तो क्या खुद ही कॉमेड़ी नहीं होगी। ऋचा चड्ढा मसान जैसी सीरियस फ़िल्म की अदाकारा अपनी आम ज़िंदगी में कितनी फनी हैं, आपको पता चलेगा।  इन सबका तो चलो कहीं ना कहीं किसी ना किसी तरह कैमरे से रिश्ता रहा है लेकिन जब इंडिया के बुद्दिजीवी माने जाने वाले नेता शशि थरूर कुनाल कामरा जैसे कॉमेडियन के साथ स्टेंडअप कॉमेड़ी करेंगे तो आप अपनी हसी कैसे रोक पायेंगे।

क्यों देखना चाहिए?

जो लोग जानना चाहते हैं। हसने के अलावा और ऐसा क्या है जो वन माइक स्टेंड देखा जाये। उनके लिए कुछ खास बातें:-

इस तरह का कोई प्रोग्राम इंडिया में इस से पहले नहीं आया है। यह अलग-अलग फील्ड़ के लोगों को एक मंच पर लाने की अच्छी कोशिश है। कुछ नया अनुभव होगा।

जिन लोगों को हमने किसी गम्भीर नेता, अभिनेता, संगीतकार, के रूप में हमेशा देखा है। जिनकी पहचान अलग रूप में हैं। हमने कभी जाना ही नहीं उनका सेंस ऑफ हयूमर कैसा है। जानने के लिए देखना चाहिए।

कॉमेड़ी के अलावा यह नेता अभिनेता अपनी पर्सनल लाइफ के बारे में भी बीच-बीच में बहुत कुछ बता रहे हैं। जिसे जानकर आपको हसी भी आयेगी और इन लोगों के बारे में कुछ नया पता भी चलेगा।

मंच पर बोलना, संसद में बोलना, फ़िल्म के सेट पर बोलना या लाईव गीत गाना कितना आसान है, स्टेज कॉमेड़ी करने के मुकाबले इन लोगों को स्टेज पर स्टेंडअप कॉमेड़ी करते समझ में आ जायेगा।

इन सब बातों के अलावा सबसे बड़ी जो लोग चार घंटे नॉन स्टॉप हसने की इच्छा रखते हैं उन्हें बिना कुछ सोचे वन माइक स्टेंड़  देख लेना चाहिए। हालांकि देखने पर बीच-बीच में सब स्क्रप्टिड ड्रामा भी लगेगा लेकिन अच्छी बात ये है कि आप उस पर भी हस सकते हैं।



Source link

Facebook Comments

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More